शुभमन गिल की कुल संपत्ति 2023 में जानें | Total Networth of Shubman Gill, IPL Income

Deal Score0
Deal Score0
शुभमन गिल

परिचय

शुभमन गिल एक भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपना नाम क्रिकेट के जगत में बनाया है, शुभमन  गिल भारतीय क्रिकेट टीम के एक युवा खिलाड़ी हैं और इन्होंने बहुत ही कम उम्र में क्रिकेट के जगत में बहुत सफलता हासिल की है। आज भारत का हर एक युवा शुभमन  गिल की बल्लेबाजी का दीवाना है, पूरे भारत में ऐसा कोई युवा नहीं होगा जो शुभमन  गिल के नाम से परिचित न हो। शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनिंग दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और वे अपने शानदार प्रदर्शन के चलते अपनी जगह भारतीय टीम में बनाए हुए हैं। शुभमन  गिल अपनी लाजवाब बल्लेबाजी से हमेशा सभी भारतीयों को खुश करते हैं, और सभी भारत के युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा देते हैं, आज के युवा खिलाड़ी को शुभमन गिल की तरह खेलना चाइए और अपने भारत देश का नाम विश्व में प्रसिद्ध करना चाइए। इस लेख में हम शुभमन गिल की कुल संपत्ति के बारे में चर्चा करेंगे और उनके इनकम सोर्सेज को जानेंगे।

नाम (Name)शुभमन गिल (Shubman Gill)
उपनाम (NicName)गिल
पिता का नाम (Father Name)लखविंदर सिंह गिल
जन्म (Date of Birth)8 सितंबर, 1999
खानदान (family)सारा तेंदुलकर (गर्लफ्रेंड )
काम (Profession)क्रिकेटर
भूमिका (Role)बैट्समैन
सालाना इनकम (Annual Income)10+ करोड़
टोटल सम्पत्ति (Total Assets)अनुमानित 32 करोड़
शर्ट संख्या (Juresy Number)77
टीम्स (Teams)भारत और गुजरात टाइटंस

शुभमन गिल की 2023 में कुल संपत्ति ( Shubman Gill Net Worth in 2023)

इंटरनेट की दुनिया की कई रिपोर्ट्स के अनुसार शुभमन  गिल की नेट वर्थ यानी की कुल संपत्ति लगभग 4 मिलियन डॉलर आंकी गई है, जोकि भारतीय रुपयों करीब 32 करोड़ रुपए होते हैं। शुभमन  गिल के पास अपनी इनकम के कई सोर्सेज हैं, शुभमन की कमाई भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), आईपीएल और बैंड्स एंडोर्समेंट से होती हैं। अब तक शुभमन  गिल ने अपने नाम पर कई संपत्ति एकत्रित करी है, तो आइए आगे हम जानते हैं की शुभमन गिल की कहां कहां से कितनी कमाई होती है।

Read More : Virat Kohli की 2022 में टोटल संपत्ति ।। Virat Kohli Total Net Worth

शुभमन गिल की भारतीय टीम से कमाई-

शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट खेलते हैं और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, भारतीय क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी को एक निर्धारित वेतन सालाना तौर पर देती है। शुभमन गिल भारतीय टीम के ग्रेड C के खिलाड़ी हैं क्योंकि शुभमन गिल भारतीय टीम के लिए एक उभरते हुए सितारे हैं और इन्होंने अब तक ज्यादा मैचों का सफर तय नहीं किया है इसीलिए शुभमन गिल को ग्रेड C में रखा गया है, ओर रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी की बीसीसीआई ग्रेड सी के खिलाड़ियों को सालाना 1 करोड़ रुपए की वेतन देती है।

केवल यही नहीं बीसीसीआई द्वारा हर खिलाड़ी को प्रत्येक मैच खेलने पर अलग से पैसे दिए जाते हैं, जिस हिसाब से शुभमन गिल को हर एक टेस्ट मैच खेलने पर 15 लाख रुपए और हर वन डे यानी कि ODI मैच खेलने पर 6 लाख और प्रति T -20 मैच खेलने पर 3 लाख रुपए दिए जाते हैं, जोकि शुभमन गिल की कुल संपत्ति में अच्छी खासी वृद्धि करता है।

शुभमन गिल की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से कमाई-

Gill IPL carrer

शुभमन  गिल एक उभरते हुए खिलाड़ी हैं और वह आईपीएल में भी बहुत प्रसिद्ध खिलाड़ी हैं। शुभमन  गिल ने अपना आईपीएल में डेब्यू 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से किया था, ओर उस सीजन में शुभमन ने 13 मैच खेले थे जिसमे उन्होंने कुल 203 रन ही बना पाए। उसके बाद 2021 में शुभमन गिल को मुंबई इंडियंस द्वारा अपनी टीम में शामिल कर लिया गया और उन्हें मुंबई इंडियंस द्वारा 5 करोड़ रूपए में खरीदा गया था जिससे वह आईपीएल के सबसे ज्यादा पैसे मिलने वाले भारतीय खिलाड़ियों में से एक बन गए।

2023 में शुभमन  गिल गुजरात टाइटंस की ओर से आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे, गुजरात टाइटंस ने पिछले वर्ष बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। शुभमन गिल को 2023 में गुजरात टाइटंस की ओर से 8 करोड़ रूपए की राशि दी जाएगी जोकि किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी के लिए बहुत पैसे होते हैं।

शुभमन गिल की ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाई –

शुभमन गिल एक बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ी ही नहीं बल्कि एक सेलिब्रिटी भी हैं, शुभमन गिल की ब्रांड वैल्यू कई और खिलाड़ियों के बदले बहुत ज्यादा है क्योंकि वह अपने लुक्स को लेकर बहुत ही चर्चा में रहते हैं और शुभमन गिल की गर्लफ्रेंड्स की चर्चा भी इंटरनेट पर काफी ज्यादा होती है जिससे उनकी पॉपुलैरिटी और भी बढ़ती है।

शुभमन गिल क्रिकेट के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट से भी बहुत अच्छी कमाई कर लेते हैं, शुभमन गिल को अपनी पहली ब्रांड डील 2019 में ही मिल गई थी जहां उन्होंने Hero MotorCorp के साथ दो वर्ष की डील साइन की थी जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपए प्रति वर्ष थी।

2020 में शुभमन गिल ने SG कंपनी के साथ कई साल की डील साइन की थी जहां उन्हें SG कंपनी के द्वारा 1.5 करोड़ रुपए प्रति वर्ष दिए जायेंगे केवल अपनी इमेजेस और अपना नाम SG कंपनी के साथ शेयर करने के बदले। शुभमन गिल ने और भी कई कंपनीज के साथ ब्रांड डील साइन की हैं जहां से शुभमन की अच्छी खासी कमाई हो जाती है।

शुभमन गिल का व्यक्तिगत जीवन (Personal Life of Shubman Gill)

शुभमन गिल का जन्म 8 सितंबर, 1999 को फाजिल्का, पंजाब में हुआ था। शुभमन गिल के पिता जी का नाम लखविंदर सिंह गिल है तथा उनकी माता का नाम कीर्ट गिल है। शुभमन गिल को क्रिकेट खेलने का शोक बचपन से ही था और उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में अपना कदम बहुत छोटी उम्र केवल 3 वर्ष में ही रख दिया था। शुभमन गिल के पिता एक किसान हैं और उन्होंने शुभमन गिल का साथ हमेशा दिया है।

2015 में शुभमन गिल अंडर -16 टीम के लिए चुने गए थे और उन्होंने अपना पहला मैच जम्मू कश्मीर के साथ खेला था। शुभमन  गिल ने अपना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करा था, और तब से ही शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट टीम का एक हिस्सा बने हुए हैं।

Also Check: MyTeam11 Referral Code || 100% Cashback || Earn ₹1000 on every Refer

शुभमन गिल के निवेश और उनकी संपत्ति

शुभमन गिल के पास अपने नाम पर कई संपत्ति है जिसमे उनका अपने होमटाउन फाजिल्का का आलीशान घर भी शामिल है, जिसकी कीमत रिपोर्ट्स के मुताबिक 2 करोड़ रुपए बताई गई है।

घर के अलावा शुभमन  गिल के पास बहुत ही शानदार गाड़ियों का भी कलेक्शन हैं, गिल के पास BMW X5 जिसकी कीमत 1.2 करोड़ ओर Range Rover गाड़ी है, जिसकी 2 करोड़ रुपए है।

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Fantasy Coupon Codes 2024
Logo