कितनी संपत्ति है रविन्द्र जडेजा के पास? | 2023 Ravindra Jadeja Net Worth

Deal Score0
Deal Score0
Ravindra Jadeja image

परिचय

रविन्द्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। इनकी ऑल राउंड एबिलिटीज के कारण ये भारतीय क्रिकेट टीम के महान खिलाड़ियों में से एक है, ओर रविन्द्र जडेजा ने भारतीय टीम को कई बार अपने दम पर जीत हासिल कराई है। रविन्द्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही करते हैं और साथ ही इनकी आक्रामक फील्डिंग के तो सभी भारतीय दीवाने हैं, जडेजा कई बार अपनी अदभुत फील्डिंग दिखाते हैं और इनका रॉकेट थ्रो बहुत ही फेमस है। रविन्द्र जडेजा मैदान में अपनी तलवार बाजी का भी अपने क्रिकेट बैट से करतब दिखाते हुए देखे गए हैं और इनका यह अंदाज सभी को बहुत पसंद आया। रविन्द्र जडेजा सिर्फ एक क्रिकेटर ही नहीं बल्कि एक बहुत ही लोकप्रिय सेलिब्रिटी भी हैं और इनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बहुत सारे फॉलोवर्स हैं। इस आर्टिकल में हम रविन्द्र जडेजा की कुल संपत्ति के बारे में बात करेंगे और जानेंगे की रविन्द्र जडेजा के मुख आय स्रोंत क्या क्या हैं।

नाम (Name)रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja)
उपनाम (NicName)जड्डू
पिता का नाम (Father Name)अनिरुद्ध सिंह जडेजा
जन्म (Date of Birth)6 दिसंबर, 1988
खानदान (family)रिवाबा जडेजा (पत्नी)
काम (Profession)क्रिकेटर
भूमिका (Role)बैट्समैन – आलराउंडर
सालाना इनकम (Annual Income)22+ करोड़
टोटल सम्पत्ति (Total Assets)अनुमानित 111 करोड़
शर्ट संख्या (Juresy Number)8
टीम्स (Teams)भारत और चेन्नई सुपर किंग्स

Also Check: MyTeam11 Referral Code || 100% Cashback || Earn ₹1000 on every Refer

रविन्द्र जडेजा की 2023 में कुल संपत्ति ( Ravindra Jadeja Net Worth in 2023)

fantasycouponcode.com के सूत्रों के मुताबिक रविन्द्र जडेजा जिन्हे लोग प्यार से जड्डू भी कहकर बुलाते हैं, इनकी संपत्ति तकरीबन 13 से 14 मिलियन डॉलर तक आंकी गई है जोकि भारतीय रुपयों में करीब 104 से 111 करोड़ रुपए होते हैं। रविन्द्र जडेजा क्रिकेट के बहुत ही चरचित खिलाड़ी हैं और इनके पास कई महंगी गाडियां, बंगले और भी इत्यादि चीज़ें हैं, हमारे द्वारा रविन्द्र जडेजा की संपत्ति का केवल एक आंकड़ा लगाया गया है जोकि इनकी आईपीएल और बीसीसीआई से होनी बाली कमाई के आधार पर है, यह भी हो सकता ही रविन्द्र जडेजा के पास हमारे द्वारा बताई कई संपत्ति से अधिक या कम संपत्ति हो।

रविन्द्र जडेजा की भारतीय टीम से कमाई-

रविन्द्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं और इनकी लोकप्रियता पूरे भारत में ही नई बल्कि विश्व में छाई हुई है। अगर बात करें इनकी भारतीय क्रिकेट टीम से होने बाली कमाई की तो वह कुछ इस प्रकार है की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी की बीसीसीआई द्वारा सभी भारतीय क्रिकेटरों को उनके प्रदर्शन और अनुभव के अनुसार उन्हें कई ग्रेडों में बांटा जाता है और उनकी वार्षिक आय उसी ग्रेड पर निर्भर करती है।

बीसीसीआई द्वारा रविन्द्र जडेजा को ग्रेड A में रखा गया गया है जोकि किसी भी भारतीय क्रिकेटर के लिए दूसरी सबसे बड़ी श्रेणी है, ग्रेड A के सभी खिलाड़ियों को बीसीसीआई द्वारा सालना हर वर्ष 5 करोड़ रूपए की धन राशि दी जाती है, यह आय इनकी फिक्स है, जिसका मतलब है की इन्हें इतने पैसे तो मिलेंगे ही और इसके साथ साथ रविन्द्र जडेजा को हर मैच खेलने पर अलग से बोनस पैसे भी दिए जाते हैं, जोकि हर मैच के फॉर्मेट पर डिपेंड करता है, रविन्द्र जडेजा को हर टेस्ट मैच खेलने पर 15 लाख रुपए, प्रति वन डे यानी की ODI मैच खेलने पर 6 लाख ओर हर टी 20 मैच खेलने पर 3 लाख रुपए दिए जाते हैं, जोकि रविन्द्र जडेजा को भारत के सबसे अमीर क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक बनाता है।

रविन्द्र जडेजा की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से कमाई-

रविन्द्र जडेजा भारत के एक बहुत ही शानदार ऑल राउंडर खिलाड़ियों में से एक हैं, रविंद्र जडेजा ने अपना आईपीएल का डेब्यू 2008 में ही कर लिया था और तब वे महज 19 वर्ष के थे, लेकिन 19 वर्ष की आयु में ही जडेजा का नाम डोमेस्टिक सर्किट में प्रसिद्ध हो गया था। 2008 में वे राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेले थे, उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा खरीद लिया गया था और तब से ही रविन्द्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आईपीएल खेलते हैं।

2023 में भी हमे रविन्द्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए दिखेंगे और उनके लिए यह रुपयों के मामले में अच्छा सीजन है, जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा 16 करोड़ रुपए की धन राशि दी जाएगी जोकि किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत अधिक है लेकिन यह जडेजा की लाजवाब प्रदर्शन के सामने कुछ भी नहीं हैं। वर्तमान 2023 में रविन्द्र जडेजा की आईपीएल से कमाई 16 करोड़ रूपए सालना है जोकि उनकी कुल संपत्ति में अच्छी खासी वृद्धि करता है।

रविन्द्र जडेजा की ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाई –

Ravindra Jadeja ipl Career

रविन्द्र जडेजा एक बहुत ही लोकप्रिय खिलाड़ी हैं और उनकी आक्रामक तरह की प्रदर्शन के कारण उनकी ब्रांड वैल्यू भी बहुत अधिक है। रविन्द्र जडेजा को भारत में सभी लोग बेहत पसंद करते हैं और इसी के कारण कई ब्रांड रविन्द्र जडेजा को अपना ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए ऑफर्स देती हैं।

रविन्द्र जडेजा ने अपने अब तक के सफर में कई ब्रांड्स को एंडोर्स किया है और आईपीएल के समय में तो सभी क्रिकेटरों की बहुत अधिक मांग होती है, सभी कंपनियों को अपने प्रचार के लिए क्रिकेटरों की आवश्यकता होती है, और इससे कंपनियों को भी बहुत फायदा होता है। 

रविन्द्र जडेजा ने Nike, Reebok, Gujarat Tourism, Life OK, Gulf Oil और Dream 11 जेसी बड़ी बड़ी कंपनियों के प्रचार किए हैं जिससे उनकी कमाई में अधिक बड़ोत्री होती है। सूत्रों से पता चला है की रविन्द्र जडेजा ब्रांड्स से सालाना करीब 6-7 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

रविन्द्र जडेजा का व्यक्तिगत जीवन (Personal Life of Ravindra Jadeja)

रविंद्र जडेजा का जन्म 6 दिसंबर, 1988 को जामनगर, गुजरात में हुआ था। इनके पिता का नाम अनिरुद्ध सिंह जडेजा है जोकि एक सिक्योरिटी गार्ड हुआ करते थे, इनकी माता का नाम लता जडेजा है जोकि पहले एक नर्स का काम करती थीं। जडेजा ने क्रिकेट खेलना बहुत ही कम उम्र से प्रारंभ कर दिया था, उनके बचपन के कोच का नाम महेंद्र सिंह चौहान है, इन्होंने ही जडेजा के टैलेंट को पहचाना और उन्हें इनकरेज किया जिससे जडेजा ने क्रिकेट को ही अपना करियर बनाया।

Read More : Virat Kohli की 2022 में टोटल संपत्ति ।। Virat Kohli Total Net Worth

रविन्द्र जडेजा के निवेश और उनकी संपत्ति

रविन्द्र जडेजा के पास भारत के कई कोनो में अपने नाम पर बहुत सी प्रॉपर्टीज हैं, जिसमे उनका जामनगर, गुजरात का बेहत ही आलीशान मकान भी शामिल है जोकि करीब 20,000 sq. ft. में फैला हुआ है और इनके इस घर में कई मॉडर्न फैसिलिटीज भी उपलब्ध हैं जैसे की स्विमिंग पूल, जिम, होम थिएटर और क्रिकेट पिच, जडेजा के पास मुंबई और, और भी कई सिटीज में प्रॉपर्टीज हैं।

रविन्द्र जडेजा को कार्स का बहुत शौक है, इनके कार कलेक्शन में BMW X5, Range Rover, Mercedes Benz GLS ओर Audi A4 जेसी बड़ी बड़ी गाडियां शामिल हैं।

रविंद्र जडेजा के पास राजकोट, गुजरात में स्थित खुदका रेस्टोरेंट भी है जिसका नाम Jaddu’s Food Field है।

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Fantasy Coupon Codes 2023
Logo