2023 संजू सैमसन की कुल संपत्ति | Sanju Samson Net Worth, Lifestyle

Deal Score0
Deal Score0
Sanju Samson

परिचय

संजू सैमसन अपनी बेहतरीन और आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं साथ ही में संजू सैमसन विकेट कीपिंग भी करते हैं। संजू सैमसन एक भारतीय क्रिकेटर हैं और बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और इन्होंने कड़ी मेहनत से अपना नाम पूरे भारत ही नई बल्कि विश्व में प्रचलित किया है। संजू सैमसन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी शैली और विकेटकीपर के रूप में अपने असाधारण कौशल के लिए जाने जाते हैं। संजू सैमसन की कड़ी मेहनत ने उन्हें दुनिया के सबसे बेहतरीन युवा क्रिकेटरों में से एक बना दिया है। इस आर्टिकल में हम संजू सैमसन की नेट वर्थ पर करीब से नजर डालेंगे और जानेंगे की संजू सैमसन के पास कितनी ज्याजात है और उनके इनकम के मैन सोर्सेज क्या क्या हैं।

नाम (Name)संजू सैमसन (Sanju Samson)
उपनाम (NicName)संजू
पिता का नाम (Father Name)संजू सैमसन
जन्म (Date of Birth)11 नवम्बर 1994
खानदान (family)चरुलाथा सैमसन (पत्नी)
काम (Profession)क्रिकेटर
भूमिका (Role)विकेटकीपर – बैट्समैन
सालाना इनकम (Annual Income)19+ करोड़
टोटल सम्पत्ति (Total Assets)अनुमानित 72+ करोड़
शर्ट संख्या (Jursey Number)9
टीम्स (Teams)भारत और राजस्थान रॉयल्स

और पढ़े: Virat Kohli की 2022 में टोटल संपत्ति ।। Virat Kohli Total Net Worth

संजू सैमसन की 2023 में कुल संपत्ति ( Sanju Samson Net Worth in 2023)

संजू सैमसन की कुल संपत्ति विशेषज्ञों द्वारा तक़रीबन 9 मिलियन डॉलर आंकी गई है जोकि भारतीय रुपयों में करीब 72 करोड़ होते हैं। संजू सैमसन की कुल संपत्ति का ज्यादा हिस्सा आईपीएल से आता है और वह आईपीएल लीग में अधिक मांग वाले खिलाड़ियों में से एक हैं और वह राजस्थान सहित कई और टीमों की ओर से खेल चुके हैं।

साथ ही संजू सैमसन की संपत्ति का कुछ हिस्सा उनके द्वारा किए गए ब्रांड के प्रचार से भी आता है। संजू सैमसन सभी भारतीय युवाओं के दिल में बसें हैं इसलिए उनकी ब्रांड वैल्यू भी बहुत ही अच्छी है जिसके चलते उन्हें ब्रांड अपने एडवरटाइजमेंट के लिए काफी अच्छा पेमेंट देती हैं।

संजू सैमसन की भारतीय टीम से कमाई

Sanju Samson ने अब तक भारतीय क्रिकेट टीम से कुछ सीमित ही कमाई की है, संजू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू 2015 में ही कर लिया था लेकिन उसके बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अच्छा मौका नहीं मिला।

संजू सैमसन को दुबारा 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ भी मौका मिला था लेकिन वे लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और अपनी जगह भारतीय क्रिकेट टीम में पक्की नहीं करपाये। जिसके चलते संजू की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से अच्छी कमाई नहीं हो पाई, उन्हें केवल तब ही BCCI के द्वारा पैसे मिले जब जब उन्होंने भारत के लिए मैच खेले और वह अमाउंट हर मैच के फॉर्मेट पर डिपेंड करता है।

संजू का बीसीसीआई से कमाया हुआ पैसा उनके आईपीएल और बैंड्स से होने वाली कमाई से बहुत ही कम है, हालांकि अब संजू सैमसन का प्रदर्शन धीरे धीरे अच्छा हो रहा है और बीसीसीआई की उनपर नजर है, अगर वे भारती टीम में अपनी जगह बनालें तो उनकी कमाई में भी वृद्धि हो सकती है।

संजू सैमसन की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से कमाई-

Sanju Samson ipl Career

संजू सैमसन ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी की आईपीएल से अब तक काफी अच्छी कमाई करी है और संजू का आईपीएल से होने वाली कमाई ही उनकी अर्निंग का मैन सोर्स है। संजू ने अपना डेब्यू आईपीएल में 2013 में कोलकाता की ओर से किया था लेकिन तब उन्हें खेलने का ज्यादा मोका नहीं मिला। उसके बाद संजू राजस्थान रॉयल्स के मेंबर बन गए और उनका प्रदर्शन धीरे धीरे अच्छा हुआ, 2020 के आईपीएल सीजन में राजस्थान ने संजू को 5.25 करोड़ रूपए में अपनी टीम में शामिल किया था और 2021 उन्हें 8 करोड़ रूपए की शानदार राशि देकर रिटेन किया गया था।

और पढ़े Rohit Sharma की कुल संपत्ति 2022 । Total Net Worth of Rohit Sharma

2023 के आईपीएल सीजन में संजू सैमसन राजस्थान के लिए एक बहुत ही अहम बल्लेबाज हैं और साथ ही संजू राजस्थान टीम की कप्तानी भी संभालेंगे, इसके साथ ही उन्हें 2023 के आईपीएल सीजन में राजस्थान की ओर से 14 करोड़ की राशि दी जाएगी।

ओवरऑल बात करें और संजू सैमसन ने आईपीएल से मिलियंस ऑफ डॉलर की कमाई की है और उनकी आईपीएल में फॉर्म भी काफी शानदार देखने को मिली और साथ ही उन्होंने राजस्थान रॉयल्स टीम को बहुत से मैच जिताएं हैं।

संजू सैमसन की ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाई –

संजू सैमसन एक बहुत ही लोकप्रिय खिलाड़ी हैं और उनकी लोकप्रियता के चर्चे हर जगह हैं। पिछले कुछ सालों से संजू ने आईपीएल में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है जिससे उनकी ब्रांड वैल्यू में भी काफी इजाफा हुआ है।

संजू सैमसन ने बहुत सी ब्रांड का समर्थन किया हुआ है और इसके साथ ही उन्हें वर्तमान में कई ब्रांड के प्रचार के लिए ऑफर आते रहते हैं, संजू सैमसन एक ऑस्ट्रेलिया की कंपनी Kookaburra Sports के ब्रांड एंबेसडर हैं और एक केरला बेस्ड पर्सनल वेलनेस ब्रांड जिसका नाम Haeal है उसके भी संजू वर्तमान में ब्रांड एंबेसडर हैं।

संजू ने और भी कई ब्रांड के प्रचार प्रसार के लिए काम किया है जिसमे से मुख्य कंपनियों के नाम हैं, Gillette India, Bharat Pe ओर MyFab 11 जोकि एक फैंटेसी सोपर्ट ऐप है।

संजू सैमसन का व्यक्तिगत जीवन (Personal Life of Sanju Samson)

Sanju Samson

संजू सैमसन का जन्म 11 नवम्बर 1994 को त्रिवेंद्रम, केरला में हुआ था, वे एक क्रिकेट प्रेमी परिवार में जन्मे थे जिसके कारण वह क्रिकेट से बहुत की कम उम्र से ही जुड़ गए थे। संजू के पिता का नाम सैमसन विश्वनाथ है और वे एक पुलिस कांस्टेबल के साथ साथ खुद भी एक क्रिकेट रहे हैं। संजू बहुत ही जल्दी कोचेस की नजर में आ गए थे और उन्होंने अंडर 16 Vijay Merchant Trophy में केरला को रिप्रेजेंट भी किया।

संजू सैमसन के निवेश और उनकी संपत्ति

संजू सैमसन ने अपनी पर्सनल प्रॉपर्टीज और इन्वेस्टमेंट को पब्लिकली डिस्क्लोज तो नहीं किया हुआ है लेकिन हम फिर भी कई मीडिया रिपोर्ट्स और संजू सैमसन की सोशल मीडिया पोस्ट से अंदाजा लगा सकते हैं की संजू के पास कितनी प्रॉपर्टी हैं।

संजू सैमसन के पास अपने होमटाउन तिरुवनंतपुरम, केरला में एक बहुत ही आलीशान और मॉडर्न फैसिलिटीज से उक्त घर है जिसकी संजू सैमसन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटोज शेयर की हुई हैं और रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घर की कीमत करोड़ों में बताई गई है।

इसके अलावा संजू आलीशान गाड़ियों का भी शोक रखते हैं और उनकी सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार उनके पास कई महंगी गाडियां हैं जिनमे से कुछ के नाम हैं BMW ओर Mercedes Benz, संजू ने साथ ही पूरे भारत में कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज में भी इन्वेस्ट किया हुआ है, जिनकी जानकारी नेट पर उपलब्ध नहीं है।

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Fantasy Coupon Codes 2023
Logo